Indian Army Recruitment Rally 2019 Update – बिलासपुर में थल सेना भर्ती रैल

Indian Army Recruitment Rally 2019 – छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों के अभ्यर्थियों के लिए बिलासपुर के बहतराई स्टेडियम में एक जून को थल सेना रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती प्रक्रिया के नियमों और बिलासपुर में उच्च मुख्यालय के निर्देशानुसार कभी भी बदलाव किया जा सकता है।

Indian Army Recruitment Rally 2019 – Apply Online

यह थल सेना भर्ती रैली छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के योग्य उम्मीदवारों के लिए है। भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थी को विभागीय वेबसाइट में जाकर ऑनलाईन पंजीकरण और आवेदन करना आवश्यक है। इस भर्ती रैली हेतु आवेदन 02 अप्रैल 2019 से 18 मई 2019 तक किया जा सकेगा। आवेदन करके 18 मई 2019 के बाद विभागीय वेबसाइट पर अपनी ई.मेल पर लॉग-इन करके अपने प्रवेश पत्र की तारीख और रैली स्थान के विवरण के साथ प्रिंट आऊट लेना होगा। आवेदक अपने प्रवेश पत्र पर नवीनतम फोटो चस्पा करने बाद भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। इस रैली में भाग लेने के कारण ऑनलाईन पंजीकरण और आवेदन आवश्यक है।

यह भर्ती रैली सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी.), सैनिक सामान्य ड्यूटी (अनुसूचित जाति), सैनिक तकनीकी (एविएशन और एम्युनिशन परीक्षक), सैनिक नर्सिंग सहायक (वेटनरी), सैनिक लिपिक (क्लर्क), स्टोर कीपर और सैनिक ट्रेड मैन पदों की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। रैली में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के पद अनुसार आवश्यक योग्यता, हिदायतें और महत्वपूर्ण जानकारी के लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर, दूरभाष 0771-2575212 से या मुख्यालय भर्ती कार्यालय (म.प्र. एवं छ.ग.) कम्प्यूटर पूछताछ दूरभाष 0761-2600242 से संपर्क किया जा सकता है। उम्मीदवारों को आगाह कर कहा गया है कि वे दलालों और समाज विरोधी तत्वों से सावधान रह कर, गुमराह होने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *