SECR Recruitment 2018-19 : दपूमरे में तकनीशियन और वाणिज्यिक लिपिक पदों की निकली भर्ती, 25 नवम्‍बर तक करें आवेदन

jobskind
South East Central Railway :- दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (संक्षेप में एसईसीआर और दपूमरे) भारत में सत्रह रेलवे क्षेत्रों में से एक है। इसका मुख्यालय बिलासपुर में है और इसमें बिलासपुर और नागपुर डिवीजन (पूर्व में दक्षिण पूर्वी रेलवे का हिस्सा) और नया रायपुर डिवीजन शामिल है।
SECR Raipur Recruitment 2018-19  :- दक्षिण पूर्व मध्‍य रेलवे ने विभाग से सेवानिवृत्‍त कर्मचारियों से दैनिक पारिश्रमिक आधार पर तकनीशियन और वाणिज्यिक लिपिक पदों की भर्ती के लिए रोजगार विज्ञापन जारी किया है। SECR Raipur Recruitment 2018-19 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता एवं अन्य अर्हताओं की पूर्ति करते हों, वे निर्धारित समय-सीमा के भीतर विभाग को अपना आवेदन प्रस्‍तुत कर सकते हैं।
Credit :- इस भर्ती सूचना के अंतर्गत अन्य सभी विवरण जैसे शैक्षणिक योग्‍यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, अनुभव एवं चयन प्रक्रिया की जानकारी www.jobskind.com के इस पेज में नीचे दी गई है। www.jobskind.com पर प्रतिदिन रोजगार सूचनाओं की नवीनतम जानकारी पोस्‍ट की जाती है। अत: रोजगार के नवीनतम सूचनाओं की जानकारी के लिए इस वेबसाइट पर प्रतिदिन विजिट करें। इस रोजगार के लिए आप विभाग द्वारा प्रकाशित आधिकारिक अधिसूचना इस पेज के अंत में दिये गये विभागीय नोटिफिकेशन लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। 

Chhattisgarh Govt Jobs – SECR Recruitment 2018-19 – Technician and Commercial Clerk Vacancy

रोजगार का प्रकार: सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब्‍स 
नौकरी स्थान : छत्‍तीसगढ़ 
पदों के नाम : 
  1. तकनीशियन – 11 पद। 
  2. वाणिज्यिक लिपिक – 22 पद। 

कुल पदों की संख्‍या – 33 पद। 
योग्यता : ऐसे आवेदक दक्षिण पूर्व मध्‍य रेलवे के अंतर्गत समकक्ष पदों से सेवानिवृत्‍त हो चुके हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं। 
आयु सीमा: 
  • अधिकतम आयु सीमा – 65 वर्ष। 
वेतनमान : 320/- रूपये प्रतिदिवस। 
चयन प्रक्रिया : 
  • लिखित परीक्षा 
  • कौशल परीक्षा 
आवेदन कैसे करें: SECR Recruitment 2018-19 पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in के Carrier/Recruitment पेज में जाकर आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं। 
आवेदन करने के लिए निर्देश: 
  1. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://secr.indianrailways.gov.in के करियर/भर्ती पेज पर लॉग ऑन करें 
  2. योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक अधिसूचना ओपन करें और निर्देशों के अनुसार अपनी अकादमिक योग्यता, कौशल, अनुभव, और अन्य संबंधित जानकारी ऑनलाईन आवेदन फार्म में भरें। 
  3. निर्धारित प्रारूप और आकार में सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की स्वयं प्रमाणित प्रति संलग्न करें। 
  4. आवश्यक डाटा के साथ SECR Recruitment 2018-19 को पूरा करें और अंतिम तारीख या उससे पहले तक विभाग को प्रेषित करें। 
महत्वपूर्ण तिथियाँ: 
  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 31 अक्‍टूबर 2018 
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि – 25 नवम्‍बर 2018 
|| महत्वपूर्ण लिंक || 

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *